News MyLife

Social Media News | IPL 2018 Live Cricket Score

रोहित ने खेली कप्तानी पारी, मुंबई ने चेन्नई से लिया बदला


मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराकर आईपीएल 11 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है.

कप्तान रोहित शर्मा की 33 गेंदों में नाबाद 56 रन की पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने आईपीएल प्वाइंट टेबल में टॉप पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराकर मौजूदा सीजन में दूसरी जीत दर्ज की.

मुंबई के लिये सूर्यकुमार यादव (34 गेंद में 44 रन) और एविन लुईस (43 गेंद में 47 रन) ने भी अच्छा योगदान दिया, लेकिन जीत के हीरो रहे रोहित शर्मा. जबकि कप्तान रोहित शर्मा को ही मैन आॅफ द मैच चुना गया.

बहरहाल, मुंबई को आखिरी दो ओवर में 22 रन चाहिये थे और रोहित ने 19वें ओवर में शार्दुल ठाकुर पर चार चौके जड़कर जीत सुनिश्चित कर दी.

मुंबई की आईपीएल के मौजूदा सीजन में यह सात मैचों में दूसरी जीत है. पिछली बार उसने रायल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराया था, तब भी रोहित ने 94 रन बनाये थे.


इस जीत से मुंबई की टूर्नामेंट में बने रहने की संभावनाएं बढ़ गई हैं. वह अब सात मैचों में चार अंक लेकर छठे स्थान पर है. जबकि चेन्नई सात मैचों में दस अंक के साथ टॉप पर है.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए हरभजन सिंह और ड्वेन ब्रावो ने एक-एक विकेट लिया.

रैना के 75 रन के दम पर चेन्‍नई ने बनाए 169 रन
सुरेश रैना के नाबाद 75 रन की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के मैच में पांच विकेट पर 169 रन बनाये. उन्होंने अपनी 47 गेंदों की पारी में छह चौके और चार छक्के जड़े. वहीं अंबाती रायडू ने अपना शानदार फार्म कायम रखते हुए 35 गेंदों में 46 रन बनाये.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में जीत के हीरो रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 21 गेंद में 26 रन बनाये, जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था. हालांकि मुंबई इंडियंस ने डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाज़ी करके चेन्नई को बड़ा स्कोर बनाने से रोका दिया.

बहरहाल,अंबाती रायडू और शेन वॉटसन ने चेन्नई की पारी को शुरू किया, लेकिन वॉटसन ज्यादा देर टिक नहीं सके और क्रुणाल पंड्या की गेंद पर स्कवेयर लेग पर मयंक मार्कंडेय को कैच दे बैठे. इस बाद सुरेश रैना ने मोर्चा संभालते हुए आक्रामक खेल दिखाया और पांच ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 39 रन था. बेन कटिंग के ओवर में रैना और रायडू ने 14 रन लेकर 50 रन की साझेदारी भी पूरी की. चेन्नई का स्कोर दस ओवर के बाद एक विकेट पर 91 रन था .

क्रुणाल ने 12वें ओवर में रायडू को डीप मिडविकेट में कटिंग के हाथों लपकवाया. इसके बाद चेन्नई के कप्तान धोनी क्रीज़ पर उतरे और 13वें ओवर में चेन्नई के 100 रन पूरे हुए .

धोनी ने 15वें ओवर में हार्दिक को लगातार दो चौके लगाये. जसप्रीत बुमराह के दूसरे स्पैल का स्वागत रैना ने दो चौकों के साथ किया और अपना अर्धशतक पूरा कर डाला.

मेक्लेनघन ने दूसरे स्पैल में धोनी को पवेलियन भेजा जिन्होंने डीप कवर में एविन लुईस को कैच थमाया. जबकि एक गेंद बाद ड्वेन ब्रावो खाता खोले बिना प्वाइंट में मार्कंडेय को कैच देकर लौटे. हालांकि रैना ने बुमराह को चौका लगाकर चेन्नई को 150 रन के पार पहुंचाया और उन्होंने चेन्नई की पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. यह ओवर ​हार्दिक पंड्या ने डाला था.

मिचेल मेक्लेनघन और क्रुणाल पंड्या ने दो-दो विकेट लिये.जबकि हार्दिक पंड्या को एक विकेट मिला.

from Latest News क्रिकेट News18 हिंदी https://ift.tt/2Fp9pKm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

News MyLife © 2018 Funny joke