News MyLife

Social Media News | IPL 2018 Live Cricket Score

लॉर्ड्स की तरह धर्मशाला में बनेगा क्रिकेट म्यूजियम, सचिन तेंदुलकर रखेंगे नींव


एक से तीन मई तक धर्मशाला आने पर सचिन तेंदुलकर बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा से मिलेंगे. बताया जा रहा है कि परिवार समेत सचिन तेंदुलकर धर्मगुरु दलाईलामा से मिलेंगे.

दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियमों में शूमार धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट म्यूजियम खोला जाएगा. क्रिकेट के मक्का कहने जाने वाले लार्ड्स की तरह यहां पर भी क्रिकेट संग्रहालय बनेगा.

इस क्रिकेट संग्रहालय की नींव क्रिकेट के भगवान और महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर रखेंगे. सचिन सोमवार को धर्मशाला पहुंचेंगे और दो मई को स्टेडियम में क्रिकेट संग्रहालय की नींव रखेंगे, जानकारी मिली है कि सचिन तेंदुलकर तीन मई तक धर्मशाला में रुकेंगे. इस दौरान वह हिमाचल प्रदेश क्रिक्रेट एसोशिएसन की अकादमी में खिलाड़ियों को टिप्स भी देंगे.

ये होगा म्यूजियम में
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में सचिन तेंदुलकर का स्टैच्यू लगाया जाएगा. इनके अलावा, यहां भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज आलराउंडर कपिल देव, राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले जैसे नामी खिलाड़ियों के स्टैच्यू रखे जाएंगे. साथ ही संग्रहालय में भारतीय क्रिकेट का इतिहास और अन्य सामान भी रखा जाएगा.


एचपीसीए प्रवक्ता संजय शर्मा ने कहा कि सचिन तेंदुलकर 1 मई को धर्मशाला पहुंचेंगे और उनका तीन मई तक यहीं रुकने का प्लान है. दो मई को वे संग्रहालय की नींव रखेंगे. साथ ही खिलाड़ियों को टिप्स देंगे.

डमी ट्रॉफियां भी होंगी प्रदर्शित
जानकारी के अनुसार, यहां पर भारतीय टीम की जीती ट्रॉफियों की डमी भी प्रदर्शित की जाएंगी. इसके अलावा भारतीय टीम की अब तक की जर्सियां, बैट, बॉल सहित क्रिकेट की अन्य सामग्री को प्रदर्शित किया जाएगा.

दलाईलामा से भी मिलेंगे सचिन
एक से तीन मई तक धर्मशाला आने पर सचिन तेंदुलकर बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा से मिलेंगे. बताया जा रहा है कि परिवार समेत सचिन तेंदुलकर धर्मगुरु दलाईलामा से मिलेंगे. 3 मई को मैकलोडगंज में वह धर्मगुरु से विशेष मुलाकात करेंगे. बीते समय में भी कई बार सचिन दलाईलामा से मिलना चाहते थे, लेकिन इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि उनकी यह मन्नत पूरी होगी.

from Latest News क्रिकेट News18 हिंदी https://ift.tt/2HB4lZ7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

News MyLife © 2018 Funny joke