News MyLife

Social Media News | IPL 2018 Live Cricket Score

Avengers Infinity War ने ली धमाकेदार ओपनिंग, पहले दिन ही बना डाला ये रिकॉर्ड


मुबई। अप्रैल को ऐसे ही बाहुबली महीना नहीं कहा जाता। पिछले साल अप्रैल के आख़िरी शुक्रवार को रिलीज़ हुई बाहुबली2 ने शानदार ओपनिंग ली थी, इस बार हॉलीवुड फ़िल्म Avengers Infinity War ने धमाकेदार ओपनिंग का रिकॉर्ड कायम किया है, जो ना सिर्फ़ किसी हॉलीवुड फ़िल्म के लिए बल्कि 2018 में बॉलीवुड के लिए भी सबसे बड़ी ओपनिंग है।

27 अप्रैल को रिलीज़ हुई इनफिनिटी वॉर के पहले दिन के कलेक्शंस की अंतिम रिपोर्ट अभी नहीं आयी है, मगर  ट्रेड विशेषज्ञों के पूर्वानुमान के मुताबिक़ फ़िल्म ने रिलीज़ के दिन 30 करोड़ के आस-पास जमा किये हैं। इनफिनिटी वॉर देश में 2000 से ज़्यादा स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी है, जिसमें से 50 फीसदी स्क्रींस हिंदी, तेलुगु और तमिल में डब फ़िल्मों को दी गयी हैं। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर के लिए दीवानगी को देखते हुए पिछले रविवार से ही इसकी एडवांस बुकिंग शुरू कर दी गयी थीं। ट्रेड जानकार बताते हैं कि फ़िल्म की ओपनिंग का ये आंकड़ा अभी तक रिलीज़ हुई किसी हॉलीवुड फ़िल्म को नसीब नहीं हुआ है। देश में सबसे अधिक ओपनिंग का रिकॉर्ड 2017 में आयी द फेट ऑफ़ द फ्यूरियस के नाम है, जिसने पहले दिन 9.25 करोड़ का कलेक्शन किया था, जो इनफिनिटी वॉर के आस-पास भी नहीं है।

 

इनफिनिटी वॉर की लोकप्रियता को देखते हुए इसके साथ कोई बड़ी हिंदी फ़िल्म रिलीज़ नहीं की गयी है। सिर्फ़ सुधीर मिश्रा की दासदेव ही रिलीज़ हुई। पहले रजनीकांत की काला 27 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी, मगर एवेंजर्स की हाइप देखने के बाद इसे आगे खिसका दिया गया।

‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ से पहले 2018 में तीन हॉलीवुड फ़िल्में आ चुकी हैं- द पोस्ट, ब्लैक पैंथर और रैंपेज। इनमें सिर्फ़ ‘ब्लैक पैंथर’ की ओपनिंग अच्छी रही, जिसने पहले दिन 5.60 करोड़ का कलेक्शन किया।

अब अगर बॉलीवुड से हॉलीवुड के मुक़ाबले की बात करें तो 2018 में सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड बाग़ी 2 के नाम है, जिसने 25 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया। वहीं, पद्मावत 24 करोड़ के साथ दूसरे स्थान पर है। ज़ाहिर है कि एवंजर्स इनफिनिटी वॉर Opening Day Collection की लिस्ट में पहले पायदान पर है। भारत में रिलीज़ होने वाली हॉलीवुड फ़िल्मों की कमाई के आधार पर अगर Top 10 Hollywood Movies In India की लिस्ट तैयार करें तो वो इस प्रकार आती है-

  1. टाइटैनिक- 84 करोड़
  2. लाइफ़ ऑफ़ पाई- 88 करोड़
  3. द अमेज़िंग स्पायडरमैन- 96 करोड़
  4. स्पायडरमैन 3- 100 करोड़
  5. 2012- 102 करोड़
  6. एवेंजर्स- एज ऑफ़ अल्ट्रॉन- 111 करोड़
  7. जुरासिक वर्ल्ड- 152 करोड़
  8. अवतार- 145 करोड़
  9. फ्यूरियस 7- 172 करोड़
  10. जंगल बुक- 183 करोड़

अब देखते हैं कि एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर टॉप 10 हॉलीवुड फ़िल्मों की इस सूची में जगह बना पाती है या नहीं।

इनफिनिटी वॉर के लिए क्यों है हाइप

एवेंजर्स- इनफिनिटी वॉर, एवेंजर्स सीरीज़ की अगली फ़िल्म है, मगर ख़ास बात ये है कि इस फ़िल्म में मारवल कॉमिक्स के जितने भी सुपर हीरोज़ हैं, सभी इकट्ठा हो गये हैं। एवेंजर्स की टीम इस बार गार्जिंयस ऑफ़ गैलेक्सी के साथ मिलकर थैनस को रोकने की कोशिश करेगी, जो इनफिनिटी स्टोंस जमा करने की कोशिश में जुटा है। इनफिनिटी वॉर को एंथनी रुसो ने डायरेक्ट किया है। फ़िल्म में आयरनमैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफेलो), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), स्टार-लॉर्ड (क्रिस प्रैट), डॉ. स्ट्रैंजर (बेनेडिक्ट कंबरबैच), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहेनसन), स्पाइडरमैन (टॉम हौलेंड) और ब्लैक पैंथर (चैडविक बोज़मन) समेत 19 सुपर हीरोज़ हैं।

By Manoj Vashisth

from Jagran Hindi News – entertainment:bollywood https://ift.tt/2vTgiEb

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

News MyLife © 2018 Funny joke