News MyLife

Social Media News | IPL 2018 Live Cricket Score

IPL में धमाल मचा रहे हैं ‘सुपरगुरु’ राहुल द्रविड़ के ये चेले


टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ काफी समय से अंडर-19 और इंडिया ए टीम के कोच की भूमिका निभा रहे हैं. उनकी देखरेख में युवाओं ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसमें पृ​थ्वी शॉ की कप्तानी में टीम का अंडर-19 विश्व कप जीतना ख़ास उपलब्धि है.

इन दिनों आईपीएल में युवा खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन के कारण राहुल द्रविड़ चर्चा में हैं. आईपीएल के मौजूदा सीजन में अंडर-19 के युवा सितारे पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत, शिवम मावी, आवेश खान और शुभमन गिल शानदार खेल दिखा रहे हैं तो श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर जैसे युवाओं ने भी दमदार प्रदर्शन किया है.

अगर हाल ही में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो दिल्ली डेयरडेविल्स से खेल रहे पृथ्वी शॉ ने अपने दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. पृथ्वी ने 22 और 62 रन की पारियां खेली हैं और वह आईपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं. जबकि अवेश खान ने दो मैच में चार खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है. यह युवा भी दिल्ली टीम के लिए खेल रहा है.हालांकि केकेआर के लिए खेलने वाले गिल और मावी ने अभी तक कोई ख़ास कमाल नहीं दिखाया है लेकिन इन युवाओं के पास अभी बहुत मौका है.

श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत की जोड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स की ख़ास पहचान मानी जाती है. पंत ने सात मैचों में 227 रन 169 से अधिक के स्ट्राइक रेट से बनाये हैं तो श्रेयस ने सात मैचों में 244 रन 162 प्लस के स्ट्राइक रेट से बनाये हैं. यही नहीं, उन्हें गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद दिल्ली को लीड करने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

 

जबकि मुंबई इंडियंस के ईशान किशन ने छह मैच में 151 रन, राजस्थान रॉयल्स के लिए संजू सैमसन ने छह मैच में 239 रन और आरसीबी के लिए खेल रहे सुंदर ने छह मैच में चार विकेट का प्रदर्शन किया है.

बीसीसीआई के साथ-साथ क्रिकेट के जानकार बखूबी मानते हैं कि राहुल द्रविड़ की निगरानी में युवा खिलाड़ियों की मजबूत बेंच स्ट्रेंथ तैयार हो रही है. उनके शिष्यों में से कई टीम इंडिया की जर्सी पहन चुके हैं जबकि कई युवा खिलाड़ियों को अभी से भविष्य का सितारा माना जा रहा है. जबकि बीसीसीआई और टीम इंडिया की चयन ​स​मिति आईपीएल में खेलने वाले युवाओं पर नजर रखे हुए है और संभव है कि आईपीएल खत्म होने के बाद द्रविड़ द्वारा तैयार किये गए कुछ और खिलाड़ी टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएं.
from Latest News क्रिकेट News18 हिंदी https://ift.tt/2FoXqMG

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

News MyLife © 2018 Funny joke